Monday 20 May 2019

एक्जिट पोल पर दिग्गज ब्रोकरेज हाउजेस की राय

रविवार शाम अंतिम दौर के चुनाव समाप्त होते ही एक्जिट पोल के दौर शुरू हो गये हैं जिसमें तकरीबन सभी एजेंसियों ने उनके एक्जिट पोल में एनडीए के दोबारा सत्ता हासिल करने के कयास लगाये हैं। एक्जिट पोल के आधार पर आइए जानते है क्या है ब्रोकरेज हाउजेस की राय-

सीएलएसए

एक्जिट पोल के आकंड़ो के बाद सीएलएसए का मानना है कि एग्जिट पोल स्थिर सरकार का संकेत दे रहा है। BJP की जीत से सेंटिमेंट में जोरदार सुधार आएगा। एग्जिट पोल सही निकला तो बाजार में और भी तेजी आएगी जिसके चलते निफ्टी 12000 तक जा सकता है। सीएलएसए ने ऐसे में आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी, गोदरेज प्रॉपर्टीज, रैमको, रिलायंस, ITC जैसे शेयरों को टॉप पिक्स के तौर पर चुना है। सीएलएसए का मानना है कि स्थिर सरकार आई तो मिडकैप शेयरों में तेजी आएगी।





क्रेडिट सुइस

एक्जिट पोल के नतीजों के बाद क्रेडिट सुइस का मानना है कि स्थिर सरकार आने से बाजार खुश होगा जिसके चलते बाजार में बड़ी तेजी दिख सकती है। क्रेडिट सुइस का मानना है कि कमजोर फंडामेटल्स के बावजूद बाजार में तेजी आएगी।

जैफरीज

जैफरीज का मानना है कि एनडीए बहुमत से सत्ता में आएगी। एनडीए सत्ता में लौटी तो बाजार में जोरदार तेजी देखने को मिलेगी। ऐसे में जैफरीज ने टॉप पिक्स के तौर पर एलएंडटी, एबीबी इंडिया, वोल्टास, केईआई इंडस्ट्रीज को चुना है।

मॉर्गन स्टैनली

मॉर्गन स्टैनली का भी मानना है कि बीजेपी के सत्ता में आने से बाजार में तेजी दिखेगी।

अधिक जानकारी के लिए कृपया हमसे संपर्क करें 8817002233 or whatsapp no. 9893024247  http://www.starindiaresearch.com/freetrial

No comments:

Post a Comment