Tuesday 10 July 2018

अब नतीजों की बारी; कौन होगा पास, कौन फेल!

कंपनियों की तिमाही परीक्षा शुरू हो गई है। कल से निफ्टी कंपनियों के नतीजे आने शुरू हो जाएंगे। उम्मीद यही है कि पहली तिमाही में कंपनियां अच्छे नंबरों से पास होंगी। एफएमसीजी, आईटी, मेटल, फार्मा अपना दम खम दिखाएंगी लेकिन कई सेक्टर फिसड्डी भी साबित होंगे। हम इस शो में इसी बात पर फोकस करेंगे कि नतीजों से पहले निवेशकों के पास किन सेक्टरों में मौके ढूंढने चाहिए और किन सेक्टर से दूर रहना चाहिए।




वित्त वर्ष 2018 की चौथी तिमाही के मुकाबले वित्त वर्ष 2019 की पहली तिमाही के नतीजे बेहतर रह सकते हैं। औसत मुनाफा 10 फीसदी या उससे ज्यादा रह सकता है। कंपनियों को कम बेस का फायदा मिल सकता है। साथ ही कमोडिटी कंपनियों से दमदार प्रदर्शन की उम्मीद है। एक्सपोर्ट और घरेलू खपत का मुनाफे पर असर दिखेगा। पहली तिमाही में निफ्टी कंपनियों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। माना जा रहा है कि पहली तिमाही के नतीजे 5 साल में सबसे बेहतर रह सकते हैं। पहली तिमाही में आय में 20 फीसदी, मुनाफे में 21 फीसदी और मार्जिन में 0.75-1 फीसदी ग्रोथ की उम्मीद है।

पहली तिमाही में आईटी, एफएमसीजी, रिटेल लोन देने वाले बैंक, ऑटो, मेटल, एनबीएफसी, फार्मा और खपत वाली कंपनियों से नतीजे अच्छे रह सकते हैं। हालांकि सरकारी बैंक, सीमेंट और टेलीकॉम कंपनियां निराश कर सकती हैं।

अधिक जानकारी के लिए कृपया हमसे संपर्क करें 8817002233 or whatsapp no. 8602780449  http://www.starindiaresearch.com/freetrail.php

No comments:

Post a Comment