Thursday 15 March 2018

ग्लोबल अनिश्चितताओं से चिंता, सीमित दायरे में रहेगा बाजार

बाजार में काफी हद तक एक बेहतर करेक्शन हो चुका है, लेकिन ग्लोबल अनिश्चितताओं के चलते चिंता अभी भी बनी हुई है। खासकर अमेरिका की ओर से जिस तरह ट्रेड वॉर को हवा दी जा रही है उससे माहौल बिगड़ने की आशंका है। साथ ही दुनियाभर में बॉन्ड यील्ड में बढ़ोतरी भी चिंता का एक कारण है। बॉन्ड यील्ड में बढ़ोतरी के चलते इमर्जिंग मार्केट्स में एफआईआई की ओर निवेश धीमा पड़ता जा रहा है।



हालांकि मिहिर वोरा का मानना है कि अगले कुछ महीनों तक भारतीय बाजारों को बेस इफेक्ट का फायदा मिलने की उम्मीद है। सितंबर तक आईआईपी और महंगाई दर के आंकड़ों से राहत की उम्मीद है। लिहाजा सितंबर के बाद आर्थिक आंकड़े कैसे रहते हैं, इस पर बाजार की नजर बनी रहेगी। मिहिर वोरा के मुताबिक अगले कुछ महीनों तक बाजार सीमित दायरे में रह सकता है। मौजूदा माहौल में घरेलू बाजारों पर निर्भर सेक्टर पर ज्यादा फोकस करना चाहिए। ऑटो सेक्टर की ओर से अच्छा प्रदर्शन देखने को मिल सकता है। वहीं सरकारी बैंकों में निवेश से अभी दूर रहने की सलाह होगी।

अधिक जानकारी के लिए कृपया हमसे संपर्क करें 8817002233 or whatsapp no. 8602780449  http://www.starindiaresearch.com/freetrail.php

No comments:

Post a Comment