Wednesday 13 March 2019

खबरों वाले शेयर, इनसे आज न चूके नजर

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।
 
जेट की बढ़ी मुश्किल

बकाया पेमेंट नहीं होने से जेट एयरवेज के 4 और एयरक्राफ्ट ग्राउंड हुए हैं। कंपनी के 50 से ज्यादा एयरक्राफ्ट उड़ान नहीं भर रहे हैं।



एयरलाइंस की बढ़ी मुश्किल

इथोपियाई प्लेन क्रैश के बाद भारत ने भी बोइंग-737 मैक्स की उड़ान पर रोक लगा दी गई है। कल देर रात डीजीसीए ने बैन का एलान करते हुए कहा कि सुरक्षा के लिए जरुरी कदम उठाए जाने तक इस विमान का इस्तेमान नहीं किया जा सकता है। डीजीसीए इस फैसले से आज स्पाइसजेट और जेट के शेयरों पर असर दिख सकता है।

फोकस में कोटक बैंक

बॉम्बे हाईकोर्ट से कोटक बैंक प्रोमोटर्स को राहत नहीं मिली है। प्रोमोटर ने हिस्सा बेचने के लिए और वक्त मांगा है। बैंक नें डेडलाइन बढ़ाकर मई 2020 तक करने की मांग की है। प्रोमोटर्स ने बॉम्बे हाईकोर्ट को भरोसा दिलाया है। बॉम्बे हाईकोर्ट में अगली सुनवाई 1 अप्रैल को होगी।

फोकस में एचडीएफसी लाइफ

नॉन-रिटेल कैटेगरी में एचडीएफसी लाइफ का ओएफएस 2.6 गुना सब्सक्राइब हुआ है। ओएफएस में 10 फीसदी शेयर रिटेल निवेशकों के लिए सुरक्षित हैं। स्टैंडर्ड लाइफ ओएफएस में शेयर बेच रहा है।

फोकस में टायर कंपनियां

ग्लोबल बाजारों में रबर की कीमतें घट रही हैं। आईसीएक्स पर रबर का भाव 3 हफ्ते के निचले स्तर पर है। टीओसीओएम, जापान में भाव में 1 हफ्ते के निचले स्तर पर है।

बजाज कंज्यूमर

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल एमएफ ने बजाज कंज्यूमर में 9 लाख शेयर खरीदे हैं।

फोकस में टाटा मोटर्स

टाटा मोटर्स के कमर्शियल व्हीकल ग्लोबल होलसेल बिक्री आंकड़े बदले गए हैं। फरवरी में कंपनी की सीवी बिक्री 84512 के बजाए 42298 यूनिट रही है। कंपनी ने कहा है कि गलती से गलत आंकड़े दिए गए। संशोधित आंकड़ों से कुल ग्लोबल होलसेल बिक्री पर असर नहीं होगा।

अधिक जानकारी के लिए कृपया हमसे संपर्क करें 8817002233 or whatsapp no. 8602780449  http://www.starindiaresearch.com/freetrial

No comments:

Post a Comment