Monday 11 March 2019

खबरों वाले शेयर, इन पर आज रहेगा फोकस

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।



फोकस में एडीएजी ग्रुप

लेनदारों ने आरकॉम के 18.97 करोड़ शेयर बेचे हैं। कर्ज देने वालों ने 25 फरवरी और 6 मार्च को ये शेयर बेचे हैं। 6 मार्च को रिलायंस पावर के 2.15 करोड़ शेयर बेचे गए। 8 मार्च को रिलायंस इंफ्रा के 50 लाख शेयर बेचे गए। कर्ज देने वालों ने प्रोमोटर के गिरवी शेयर बेचे हैं।

फोकस में ओएमसी

ओपेक के उत्पादन नीति में बदलाव की उम्मीद कम है। सऊदी अरब के पेट्रोलियम मंत्री ने ये बयान दिया है। चीन और अमेरिका से तेल की अच्छी मांग है।

फोकस में टाटा मोटर्स

इंदौर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस को 40 एसी इलेक्ट्रिक बसों की सप्लाई शुरू हो गई है। अगले 2 महीने में सभी बसों की सप्लाई हो जाएगी।

दिलीप बिल्डकॉन को ऑर्डर

दिलीप बिल्डकॉन को महाराष्ट्र में एनएचएआई से 480 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है। कंपनी को एनएच-54ई के कुछ हिस्से का ऑर्डर मिला है।

फोकस में बिड़ला कॉर्प 

एनजीटी ने कंपनी को माइनिंग रोकने का ऑर्डर दिया है। बस्सी वाइल्डलाइफ सैंक्चुरी के आसपास माइनिंग नहीं हो सकती। चित्तौड़गढ़ शहर की सीमाओं में भी माइनिंग पर रोक लगाई गई है।

ड्रेजिंग कॉर्पोरेशन

ट्रेजिंग कॉर्पोरेशन में सरकार ने अपनी पूरी 73.47 फीसदी हिस्सेदारी बेच दी है।

फोकस में एसबीआई

एसबीआई ने बचत और लोन के ब्याज को रेपो रेट से जोड़ दिया है। नया सिस्टम 1 मई से लागू होगा। एनसीएलटी अहमदाबाद ने एस्सार स्टील पर फैसला दिया है जिसमें आर्सेलर मित्तल के प्रस्ताव पर मुहर लग गई है।

पुंज लॉयड को झटका

एनसीएलटी ने आईसीआईसीआई बैंक की याचिका स्वीकार कर ली है। आईसीआईसीआई बैंक ने 854 करोड़ रुपये के डिफॉल्ट पर याचिका डाली है।

फोकस में सीजी पावर

कंपनी के सीएफओ ने इस्तीफा दे दिया है। कंपनी के लेनदारों ने 10.8 फीसदी गिरवी शेयर जब्त किए हैं।

ओआईएल को ब्लॉक मिले

त्रिपुरा, केजी बेसिन में कंपनी को ऑयल ब्लॉक मिले हैं। 2019-20 में 9 ब्लॉक्स में खुदाई शुरू करने की योजना है।

फोकस में डेल्टा कॉर्प

डेल्टा कॉर्प, जालेश क्रूजेज मॉरिशस में 25 फीसदी हिस्सा खरीदेगी।

अधिक जानकारी के लिए कृपया हमसे संपर्क करें 8817002233 or whatsapp no8602780449  http://www.starindiaresearch.com/freetrial

No comments:

Post a Comment