Wednesday 9 January 2019

खबरों के दम पर इन शेयरों में रहेगा एक्शन

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।

इंफोसिस

इंफोसिस की 11 जनवरी को होने वाली बोर्ड बैठक में बायबैक पर फैसला संभव है। इस बैठक में स्पेशल डिविडेंड पर भी विचार हो सकता है।



यस बैंक

आज यस बैंक बोर्ड की अहम बैठक है। इसमें नए एमडी और सीईओ के नाम पर फैसला लिया जाएगा। बैठक के बाद रिजर्व बैंक को सुझाव सौंपे जाएंगे।

टाटा स्टील बीएसएल

तीसरी तिमाही में टाटा स्टील बीएसएल की घरेलू बिक्री तिमाही आधार पर 6.6 फीसदी घटकर 29.7 लाख टन रही है। वहीं, कंपनी का घरेलू उत्पादन तिमाही आधार पर 1.8 फीसदी बढ़कर 33.3 लाख टन रहा है। कंपनी का कहना है कि कम मांग के कारण बिक्री पर असर पड़ा है। इसी तरह टाटा स्टील का यूरोप में तिसरी तिमाही का उत्पादन सालाना आधार पर 12.7 फीसदी घटकर 23 लाख टन रहा है।

एनएमडीसी

एनएमडीसी के 1000 करोड़ रुपये के शेयर बायबैक को मंजूरी मिल गई है।

प्रिंट विज्ञापन की दरें बढ़ीं

आईएंडबी मंत्रालय ने प्रिंट विज्ञापन की दरें 25 फीसदी बढ़ा दी हैं। छोटे-मझोले अखबारों को इससे सबसे ज्यादा फायदा होगा। नई दरें अगले 3 साल तक लागू रहेंगी।

आर सिस्टम्स

15 जनवरी को होने वाली आर सिस्टम्स की बोर्ड बैठक में बायबैक पर फैसला संभव है।

दिलीप बिल्डकॉन

दिलीप बिल्डकॉन की लंबी अवधि की रेटिंग घटी है। क्रिसिल ने लंबी अवधि की रेटिंग A+ से घटाकर A कर दी है।

भारत डायनामिक्स

भारत डायनामिक्स को भारतीय सेना से एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइल के लिए 760 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है। रुस के सहयोग से कंपनी के तेलंगाना यूनिट में इनका उत्पादन होगा।

सीएल एजुकेट

आईसीआईसीआई ने लोम्बार्ड ने ब्लॉक डील के जरिए सीएल एजुकेट में 0.54 फीसदी हिस्सा बेचा है।

ओबीसी

ओबीसी ने एनएसडीएल ई-गवर्नेंस इंफ्रा में 0.84 फीसदी हिस्सा बेचा है। ओबीसी की कुल 3.125 फीसदी हिस्सेदारी थी।

अधिक जानकारी के लिए कृपया हमसे संपर्क करें 8817002233 or whatsapp no. 8602780449  http://www.starindiaresearch.com/freetrial

No comments:

Post a Comment