Wednesday 31 January 2018

लंबा रखें नजरिया, बाजार में बनेगा पैसा

बाजार की आगे की चाल और दिशा पर बात करते हुए मोतीलाल ओसवाल एएमसी के मनीष सोंथालिया का कहना है कि अगर सेफ साइड में रहना है तो बजट से पहले थोड़ा मुनाफा वसूली कर लेनी चाहिए क्योंकि अगर बजट में लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन टैक्स आ गया तो बाजार में करेक्शन आ सकता है। वैसे बाजार बहुत भाग चुका है अब इसमें थोड़ा करेक्शन होना भी चाहिए। मनीष सोंथालिया ने आगे कहा कि अगर लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन टैक्स नहीं आता है तो फिर बाजार में और तेजी आएगी। वैसे बाजार को इस बजट में लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन टैक्स आने की आशंका है।



मनीष सोंथालिया ने आगे कहा कि लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन टैक्स आने पर लार्ज कैप पर तो बहुत ज्यादा असर नहीं होगा लेकिन स्मॉल और मिड कैप में यहां से 10 फीसदी की गिरावट देखने को मिल सकती है।

बजट पर बात करते हुए मनीष सोंथालिया ने कहा कि वित्तीय घाटा अगर 3.2 फीसदी से ज्यादा रहता है तो इसका बाजार पर निगेटिव असर पड़ेगा। वित्तीय घाटा अगर 3-3.1 फीसदी से आसपास रहा तो दिक्कत नहीं होगी। वित्त मंत्री को इस बजट में निजी निवेश को बढ़ावा देने और रोजगार पैदा करने पर फोकस करना होगा। अग इन दोनों पर बजट में कोई साफ संकेत आते हैं तो ये इकोनॉमी और बाजार दोनों के लिए बहुत पॉजिटिव होगा।

बाजार पर बात करते हुए मनीष सोंथालिया ने कहा कि लॉन्ग टर्म नजरिए से बाजार और इकोनॉमी के फंडमेंटल्स काफी अच्छे हैं इसलिए बजट में क्या होगा क्या नहीं होगा इस पर ज्यादा ध्यान न देकर लंबे नजरिए से बाजार में पैसे लगाएं जिससे निश्चिततौर पर फायदा होगा।

अधिक जानकारी के लिए कृपया हमसे संपर्क करें 8817002233 or whatsapp no. 8602780449  http://www.starindiaresearch.com/freetrail.php

No comments:

Post a Comment