Friday 24 November 2017

सही रास्ते पर इकोनॉमी, लंबे नजरिए से करें निवेश

मूडीज के बाद अब एसएंडपी भी भारत की रेटिंग बढ़ा सकता है, इस खबर पर बात करते हुए एवेंडस कैपिटल के वैभव सांघवी ने कहा कि एसएंडपी भी एक निश्चित प्रक्रिया के तहत भारत की रेटिंग करेगा। अब इससे बहुत ज्यादा फर्क पड़ने वाला नहीं क्योंकि मूडीज पहले की भारत की रेटिंग बढ़ा चुका है। रेटिंग बढ़ने से रिस्क प्रीमियम थोड़े कम होने चाहिए और बॉरोइंग कॉस्ट कम होना चाहिए। इकोनामी एक दम सही रास्ते पर है।



बाजार पर बात करते हुए वैभव सांघवी ने कहा कि बजार इस समय काफी महंगा दिख रहा है। लेकिन इस समय लिक्विडिटी काफी ज्यादा है, एफआईआई की बिकवाली भी थोड़ी थम गई है। लेकिन जब तक कोई बड़ी घटना नहीं होती है बाजार में लिक्विटिडी घटने की आशंका नहीं है।

उन्होंने आगे कहा कि दूसरी तिमाही में नतीजे भी अच्छे रहे हैं, बाजार वित्त वर्ष 2019 की तरफ बढ़ रहा है और उम्मीद है कि वित्त वर्ष 2019 में 15-20 फीसदी अर्निंग ग्रोथ देखने को मिलेगी। ऐसे में लंबी अवधि के नजरिए से बाजार में बने रहने की सलाह होगी लेकिन शॉर्ट टर्म में बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। फिलहाल छोटी अवधि के निवेश से बचें।

अधिक जानकारी के लिए कृपया हमसे संपर्क करें 8817002233 or whatsapp no8602780449  http://www.starindiaresearch.com/freetrail.php

No comments:

Post a Comment