Wednesday 3 July 2019

खबरों वाले शेयर, आज इनमें जरूर रहेगी हलचल

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।



CENTURY ENKA/GUJARAT POLYFILMS

सिंथेटिक फिलामेंट यार्न पर एंटी डंपिंग ड्यूटी संभव है। पहली नजर में डंपिंग की शिकायत सही पाई गई है। DGTR को शुरुआती जांच में डंपिंग के सबूत मिले है। बता दें कि Century Enka ने इसकी शिकायत की थी। सघन जांच के बाद  ड्यूटी की रकम तय की जाएगी। चीन, कोरिया, ताइवान, थाइलैंड के यार्न पर ड्यूटी संभव है।

FACT/MADRAS FERT

लोकसभा में केमिकल एंड फर्टीलाइजर मंत्री ने Fertilizers and Chemical Travancore Ltd (FACT) का रिवाइल प्लान सौंपा है।लोकसभा में केमिकल एंड फर्टीलाइजर मंत्री ने एक सवाल के लिखित जवाब में कहा कि FACT का मद्रास फर्टिलाइजर लि. और दूसरे फर्टिलाइजर यूनिट के साथ मर्जर का प्लान है। नीति आयोग ने FACT का मद्रास फर्टिलाइजर लि. के साथ मर्जर का प्लान तैयार किया है। मर्जर प्लान पर राय जानने के लिए नीति आयोग ने ड्राफ्ट रिपोर्ट सौंपा है। FACT की 481.79 एकड़ जमीन केरल सरकार को दी जाएगी। FACT की 169.689 एकड़ जमीन बीपीसीएल को दे दी गई है। मद्रास फर्टीलाइजर लिमिटेड (MFL) की 70 एकड़ जमीन की पहचान की गई है। मद्रास फर्टीलाइजर लिमिटेड (MFL) की 70 एकड़ जमीन आईओसीएल की सब्सिडियरी चेन्नई पेट्रोकेमिकल कॉरपोरेशन को बेची जाएगी।

TINPLATE

स्टील सेक्टर में इस्तेमाल होने वाले Coated/Plated Tin Mill Flat Rolled Steel Products पर एंटी डंपिंग ड्यूटी लग सकती है। पहली नजर में डंपिंग की शिकायत सही पाई गई, डंपिंग के पर्याप्त सुबूत मिले हैं। JSW Vallabh Tinplate और Tinplate Company of India ने डंपिंग की शिकायत की थी। डायरेक्टर जनरल ऑफ ट्रेड रेमेडीज (DGTR) ने डंपिंग का नोटिफिकेशन जारी किया है। DGTR की सघन जांच के बाद ड्यूटी की रकम तय की जाएगी। यूरोपियन यूनियन, जापान, यूएसए और कोरिया से इंपोर्ट होने वाले प्रोडक्ट पर एंटी डंपिंग ड्यूटी लग सकती है।

OMCs/CHEMICALS

उधर OPEC के उत्पादन कटौती के फैसले से भी क्रूड को सहारा नहीं मिला है। डिमांड घटने की आशंका से क्रूड 4 परसेंट से ज्यादा फिसला है। तेल उत्पादक देश मार्च 2020 तक प्रोडक्शन कट जारी रखेंगे। OPEC और रूस ने करार 9 महीने के लिए बढ़ा दिया है। तेल कीमतों में गिरावट रोकने के लिए ये कदम उठाया गया है। अमेरिका में तेल उत्पादन बढ़ने के कारण ये फैसला लिया गया है। आज OMCs, केमिकल और पेंट्स शेयरों में तेजी दिख सकती है।

SHOPPERS STOP

Aditya Birla Sun Life MF ने 28 जून को कंपनी में 2 फीसदी हिस्सा खरीदा है।

KALPTARU POWER

Shubham Logistics में बची 19.94% हिस्सेदारी 64.66 करोड़ रुपये में KALPTARU POWER खरीदेगी।

ONGC/OIL/VEDANTA

OALP के तहत ऑयल ब्लॉक विजेताओं का एलान हो गया है। 32 में से 12 ब्लॉक OIL ने जीते हैं।

IGL

दिल्ली में CNG के दाम 0.90/ Kg बढ़ाए हैं। नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद में दाम 1/Kg बढ़ाए गए हैं। रेवाड़ी, गुरुग्राम, करनाल में दाम 0.90/ Kg बढ़ाए गए हैं।

BHARAT FORGE

नॉर्थ अमेरिका में क्लास 8 ट्रक बिक्री 69 फीसदी घटी है। जून में बिक्री घटकर 13,000 यूनिट (YoY) रही है। पिछले महीने के आधार पर बिक्री 20 फीसदी घटी है।

ADANI POWER

सुप्रीम कोर्ट ने Mundra PPA को रद्द करने की मंजूरी दी है।

ICRA/CARE

ED ने ICRA, CARE के Chief Rating Officers को IL&FS मामले की जांच के सिलसिले में समन दिया है।

अधिक जानकारी के लिए कृपया हमसे संपर्क करें 8817002233 or whatsapp no. 9893024247  http://www.starindiaresearch.com/freetrial

No comments:

Post a Comment