Saturday 28 October 2017

मालामाल हुए सरकारी बैंक, क्या बैंकों में निवेश का है सही वक्त

सरकार सरकारी बैंकों को मालामाल करने करने जा रही है। अगले 2 सालों में 2 लाख 11 हजार करोड़ रुपये के रीकैपिटलाजेशन प्लान का एलान हो चुका है। इसके बाद सरकारी बैंक शेयरों में जोरदार तेजी नजर आई है। उम्मीद की जा रही है कि नई पूंजी आने के बाद सरकारी बैंकों की सेहत में सुधार आएगा। नई पूंजी मिलने के एलान से सरकारी बैंक बेहद खुश नजर आ रहे हैं। लेकिन सवाल ये है कि नई पूंजी का इस्तेमाल सरकारी बैंक कहां करेंगे। क्या इसका इस्तेमाल डूबे कर्ज के निपटारे में होगा या इससे नए कर्ज दिए जाएंगे और लाख टके का सवाल ये कि क्या सरकारी बैंक निवेशकों को मालामाल कर पाएंगे। क्या सरकारी बैंकों में निवेश करने का ये सही वक्त है?



2 साल में सरकारी बैंकों में धन वर्षा होने जा रही है। सरकार ने बैंकों के रीकैपिटलाइजेशन प्लान का एलान करते हुए 2.11 लाख करोड़ रुपये देना का वादा किया है। 1.35 लाख करोड़ का रीकैपिटलाइजेशन बॉन्ड आएगा। सरकार 58,000 करोड़ बजटीय सहायता देगी और 8000 करोड़ बाजार से जुटाए जाएंगे। बैंकों की जरूरत और उनके प्रदर्शन के आधार पर उन्हें पूंजी मिलेगी। 

अधिक जानकारी के लिए कृपया हमसे संपर्क करें 8817002233 or whatsapp no. 8602780449  http://www.starindiaresearch.com/freetrail.php

No comments:

Post a Comment