Wednesday 28 November 2018

कमोडिटी मार्केट: सोना लुढ़का, क्या हो रणनीति

कमोडिटी बाजार की बात करें तो घरेलू बाजार में सोना 2 महीने के निचले स्तर पर लुढ़क गया है। ग्लोबल मार्केट में सुस्ती और रुपए में मजबूती से घरेलू कीमतों पर दोहरी मार पड़ी है। हालांकि इस हफ्ते जी20 की बैठक है और अगले महीने अमेरिका में ब्याज दरें बढ़ने की उम्मीद है। उधर कच्चे तेल में तेजी आई है और घरेलू बाजार में इसका दाम करीब 1.5 फीसदी उछल गया है। दरअसल अगले हफ्ते ओपेक बैठक है और वहां उत्पादन में कटौती की संभावना जताई जा रही है। वहीं नैचुरल गैस का दाम 1 फीसदी गिर गया है। बेस मेटल में आज जोरदार तेजी आई है। निकेल का दाम करीब 1 फीसदी उछल गया है। लेड और कॉपर में भी बढ़त पर कारोबार हो रहा है।



एग्री पर बात करें तो मंडी कानून में बदलाव के विरोध में मुंबई एपीएमसी के सभी कारोबारी अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले गए हैं। कारोबारियों ने सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाया है। कल कमिटी की अहम बैठक के बाद उन्होंने ये फैसला लिया। नए कानून में कारोबार से सेस हटाने की मांग की जा रही है। बता दें कि सरकार ने सिर्फ फल स​ब्जियों को सेस से राहत दी थी। मांगे नहीं मानने पर कारोबारी ने पूरे राज्य में हड़ताल की चेतावनी दी है। हालांकि इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भरोसा दिया है कि इस बिल को अभी ज्वाइंट सेलेक्ट कमिटी को भेजा जाएगा।

अधिक जानकारी के लिए कृपया हमसे संपर्क करें 8817002233 or whatsapp no8602780449  http://www.starindiaresearch.com/freetrail.php

No comments:

Post a Comment