Monday 15 October 2018

मुनाफे वाले शेयर और सेक्टर, इनमें है दम

आपके लिए ऐसे दमदार शेयर जिनमें होगी कमाई। आइए जानते हैं कौन से हैं वो शेयर -

मुनाफे का सेक्टर

आज मुनाफे का सेक्टर चीनी का होगा। दरअसल सरकार एथेनॉल उत्पादन तेजी से बढ़ाने का फैसला कर सकती है। सूत्रों का कहना है कि एथेनॉल उत्पादन पर अतिरिक्त वित्तीय मदद देने पर विचार हो सकता है। पेट्रोल में एथेनॉल मिलाने की मात्रा बढ़ाने पर फैसला संभव है। पेट्रोल में एथेनॉल की मात्रा 10 फीसदी से बढ़ाकर 20 फीसदी करने का लक्ष्य है। वहीं एथेनॉल प्लांट लगाने के लिए अतिरिक्त लोन देने का प्रस्ताव है।




मुनाफे के शेयर

बलरामपुर चीनी

 बलरामपुर चीनी और प्राज इंडस्ट्रीज को मुनाफे के शेयर के तौर पर चुना है। पेट्रोल में एथेनॉल मिलाने की मात्रा बढ़ेगी जिससे बलरामपुर चीनी को फायदा होगा। पेट्रोल में एथेनॉल की मात्रा 10 फीसदी से बढ़ाकर 20 फीसदी करने का लक्ष्य है। साथ ही सरकार चीनी कंपनियों को सस्ता कर्ज देगी। वहीं रॉ शुगर की कीमतें 7 महीने के शिखर पर हैं। पिछले हफ्ते रॉ शुगर की कीमतें 3.5 फीसदी बढ़ी हैं। ट्रंप की एथेनॉल पॉलिसी के बाद रॉ शुगर और महंगा होने का अनुमान है।

प्राज इंडस्ट्रीज

वहीं नेशनल बायोफ्यूल पॉलिसी के तहत सरकार अब ज्यादा कर्ज देगी। एथेनॉल क्षमता बढ़ाने के लिए चीनी कंपनियां नए प्लांट लगाएंगी। भारत में चीनी कंपनियों को 70 फीसदी मशीनरी प्राज इंडस्ट्रीज देती है। 10 फीसदी एथेनॉल मिलाने से पेट्रोल 3 रुपये प्रति लीटर सस्ता होता है। साथ ही एयरफोर्स भी एथेनॉल से विमान उड़ाने को तैयार है।

अदानी एंटरप्राइजेज

अदानी एंटरप्राइजेज को मुनाफे के शेयर के तौर पर चुना है। अदानी एंटरप्राइजेज का शेयर बाजार की गिरावट में गिरा नहीं और सभी अहम मूविंग एवरेज के ऊपर बंद हुआ। अदानी एंटरप्राइजेज में 153-155 रुपये का स्तर मुमकिन लग रहा है।

अधिक जानकारी के लिए कृपया हमसे संपर्क करें 8817002233 or whatsapp no. 8602780449  http://www.starindiaresearch.com/freetrail.php

No comments:

Post a Comment