Monday 4 June 2018

बाजार में गिरावट मुमकिन, संभल कर लगाएं दांव

बाजार की आगे की चाल और दिशा पर बात करते हुए मार्केट एक्सपर्ट ने कहा कि भारतीय बाजारों को लेकर एफआईआई का मूड अभी अच्छा नहीं दिख रहा है। एफआईआई कच्चे तेल के भाव और देश के राजनैतिक माहौल को लेकर चिंतित हैं। रुपया भी एफआईआई को असहज कर रहा है। भारतीय बाजारों को लेकर एफआईआई का रुझान अच्छा नहीं है। इस साल एफआईआई से बहुत ज्यादा सपोर्ट की उम्मीद नहीं रखनी चाहिए। एफआईआई भारत का वेटेज लगातार घटा रहे हैं। इस साल बाजार से बहुत ज्यादा रिटर्न की उम्मीद नहीं है। इस साल अगर 3-4 फीसदी भी रिटर्न मिल जाए तो बहुत होगा।



मार्केट एक्सपर्ट ने कहा कि देश में ब्याज दरें बढ़ रही है, अगले 6 महीनों में इसमें और बढ़त देखने को मिलेगी। ब्याज दरें बढ़ना इक्विटी मार्केट के लिए सही नहीं है। आरबीआई शायद इस बार रुककर अगली पॉलिसी में दरें बढ़ा सकता है। उदयन मुखर्जी का मानना है कि मिडकैप शेयरों में गिरावट अभी पूरी नहीं हुई है। दरों को लेकर आरबीआई की कमेंट्री हॉकिश रही तो बाजार में गिरावट संभव है।

अधिक जानकारी के लिए कृपया हमसे संपर्क करें 8817002233 or whatsapp no. 8602780449  http://www.starindiaresearch.com/freetrail.php

1 comment:

  1. In the US markets, gold prices edged lower on Monday after US and China agreed to a "phase one" trade deal, although a weaker dollar limited some of bullion's losses.
    Stock Broker

    ReplyDelete