Monday 19 February 2018

बाजार को लेकर असमंजस, किन सेक्टर पर करें फोकस

मार्केट एक्सपर्ट अजय बग्गा का कहना है कि फिलहाल पीएसयू बैंकों से दूर रहने में ही समझदारी है। पीएसयू बैंकों के फंडामेंटल काफी कमजोर नजर आ रहे हैं। सरकार को पीएसयू बैंकों की हालात पटरी पर लाने के लिए निजीकरण जैसे कदमों पर विचार किया जाना चाहिए। अजय बग्गा का मानना है कि निजीकरण से ही पीएसयू बैंकों की स्थिति में सुधार लाया जा सकता है। निजीकरण होने की सूरत में ही पीएसयू बैंकों के री-रेटिंग हो सकती है।


अजय बग्गा के मुताबिक आगे ज्वेलरी सेक्टर के लिए मुश्किलें बढ़ने की उम्मीद है। लिहाजा अगर ज्वेलरी शेयरों में अच्छा मुनाफा हो रहा है तो मौजूदा स्तरों पर जरूर मुनाफावसूली करें। इस साल अमेरिकी बाजारों में 10-11 फीसदी रिटर्न का मुमकिन है। हालांकि भारतीय बाजारों में अभी भले ही मंदी का माहौल है, लेकिन आगे एक उछाल का दौर जरूर नजर आ सकता है। अगले साल लोकसभा के चुनाव होने हैं, ऐसे में बाजार का माहौल थोड़ा बिगड़ सकता है। लिहाजा बाजार में 3-4 साल के नजरिए से निवेश करने की सलाह होगी।

अजय बग्गा की सलाह है कि ऑटो, सीमेंट और इंडस्ट्रियल जैसे सेक्टर पर फोकस किया जा सकता है। अजय बग्गा का कहना है कि मेटल में 1-2 साल और तेजी का माहौल देखने को मिल सकता है। यूएस में इंफ्रा पर खर्च बढ़ने से मेटल को फायदा मुमकिन है। मौजूदा माहौल में कर्ज मुक्त या कम कर्ज वाली कंपनियों पर फोकस किया जाना चाहिए। आईटी और फार्मा इस फॉर्मूल में सही नजर आती हैं। फार्मा सेक्टर में बेहतर रिटर्न की उम्मीद है।

अधिक जानकारी के लिए कृपया हमसे संपर्क करें 8817002233 or whatsapp no. 8602780449  http://www.starindiaresearch.com/freetrail.php

No comments:

Post a Comment