Thursday 31 May 2018

गिरावट में निवेश के मौके खोजें, इन सेक्टर पर रहे नजर

बाजार की आगे की चाल और दिशा पर बात करते हुए एक्सिस सिक्योरिटीज के एमडी और सीईओ अरुण ठुकराल ने कहा कि तमाम ग्लोबल फैक्टर की वजह से इस साल  बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। इस उतार-चढ़ाव में गिरावाट के दौरान निचले स्तरों पर खरीद के अच्छे मौके मिलते रहेंगे। बाजार और ईकोनॉमी के मीडियम और लॉन्ग टर्म ट्रेंड मजबूत हैं ऐसे में निवेशकों को लंबे नजरिए से अच्छे शेयरों और सेक्टर में निवेश करने की सलाह होगी।



एफएमसीजी, ऑटो और ऑटो एंसिलरी अरुण ठुकराल के पसंदीदा सेक्टर हैं। मॉनसून अच्छे रहने से इन सेक्टर को फायदा होगा। चुनावी साल होने की वजह से सरकार को बहुत सारे प्रोजेक्ट समय से पहले पूरे करने हैं ऐसे में इंफ्रा सेक्टर पर भी निवेशकों की नजर रहनी चाहिए। अरुण ठुकराल के मुताबित निवेशकों को हाउसिंग फाइनेंस, टेक्सटाइल्स और केमिकल्स में भी पैसे लगाने के अच्छे मौके मिलेंगे। इन तमाम सेक्टर्स पर लंबे नजरिए से दांव लगाने की सलाह होगी।

अरुण ठुकराल का कहना है कि रिटेल कारोबार पर फोकस वाले निजी बैंकों में आगे अच्छी ग्रोथ देखने को मिलेगी  क्योंकि मार्केट शेयर का बड़ा भाग धीरे-धीरे इनकी तरफ जा रहा है। निवेशकों को लंबे नजरिए से रिटेल फोकस्ड निजी बैंकों में निवेश करना चाहिए लेकिन पीएसयू बैंकों से दूर रहें।

अधिक जानकारी के लिए कृपया हमसे संपर्क करें 8817002233 or whatsapp no. 8602780449  http://www.starindiaresearch.com/freetrail.php

No comments:

Post a Comment